अब वन विभाग लेगा निर्णय वाहन परिवर्तन व खनन नदियों में निर्धारित सीमा में वाहन पंजीकरण; जाने पूरी खबर

हल्द्वानी के डीएम सविन बंसल की अध्यक्षता में मंगलवार को कैंप कार्यालय में जिला खनन समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम सविन ने कहा कि अब वाहन परिवर्तन, वाहन स्वामित्व में परिवर्तन व गेट शिफ्ट करने के साथ ही खनन नदियों में निर्धारित सीमा में वाहन पंजीकरण का निर्णय वन विभाग द्वारा लिया जाएगा। जिला खनन समिति इन मामलों में कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी। खनन कारोबार से जुड़े लोगों की परेशानियां दूर करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

खनन समिति की बैठक में तय हुआ कि खनन व्यवस्थाओं की मानीटरिंग वन निगम के जीएम व अन्य अधिकारी करेंगे। इसके अलावा खनन करवाने में सभी महकमों को वन विभाग संग समन्वय बनाकर काम करने के निर्देश दिए गए। डीएम सविन ने अवैध खनन की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन, वन विभाग, आरटीओ, पुलिस, खान विभाग के अफसरों से कहा कि संयुक्त टीम बनाकर नियमित छापेमारी की करवाई जाएगी।

वहीं, ओवरलोडिंग में वाहन सीज करने की कार्रवाई के साथ आरएफआइडी चिप को भी अनिवार्य किया गया। इसके अलावा गौला श्रमिकों की समस्या को लेकर चर्चा करते हुए निर्णय लिया गया कि पेयजल, शौचालय, कंबल वितरण के साथ समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिकित्सा शिविर लगाने के निर्देश भी डीएम ने दिए। इस दौरान डीएफओ तराई पूर्वी संदीप कुमार, डीएफओ हिमांशु बांगरी, आरएम वन निगम बीडी हर्बोला, एसपी अमित श्रीवास्तव, आरटीओ राजीव मेहरा, सिटी मजिस्टे्रट प्रत्यूष सिह, जिला खान अधिकारी रवि नेगी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *