उत्‍तराखंड के मंत्री ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, कहा- गांधी परिवार के साथ हादसे हुए, जिन्हें कहा बलिदान

बलिदान गांधी परिवार की बपौती नहीं है। उनके साथ हादसे हुए, जिसे उन्होंने बलिदान का रूप दिया। हादसे और बलिदान में अंतर होता है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि जिसमें जितनी बुद्धि हो, वह उतनी ही बात करता है।

नेहरू-गांधी परिवार ने जनता को हमेशा गुमराह किया:
अपने जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम के बाद काबीना मंत्री गणेश जोशी मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि नेहरू-गांधी परिवार ने जनता को हमेशा गुमराह किया।
उनके परिवार के साथ हादसे हुए:
राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके परिवार के साथ हादसे हुए, जिन्हें उन्होंने बलिदान बताया। बलिदान गांधी परिवार की बपौती नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिसकी जितनी बुद्धि वह उतनी ही बात करता है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिखावा:
सोमवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के तहत श्रीनगर (कश्मीर) में आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में भाजपा नेताओं पर टिप्पणी की थी।
राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कभी देश के लिए प्राणों का बलिदान नहीं दिया और वे राष्ट्रवाद की बात करते हैं, जबकि गांधी परिवार ने कई बलिदान दिए हैं। उनकी टिप्पणी पर काबीना मंत्री गणेश जोशी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को भी दिखावा करार दिया।

करन माहरा ने कैबिनेट मंत्री के बयान पर जताई आपत्ति:
वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बलिदान पर टिप्पणी पर तीखी आपत्ति व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इससे मर्यादित पद पर बैठे नेता का चाल और चरित्र पता चलता है।
करन माहरा ने एक बयान में कहा कि दोनों पूर्व प्रधानमंत्रियों के बलिदान पर अमर्यादित टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है। मर्यादित पद पर बैठे नेता की भाषा शैली उनके मानसिक संतुलन और संस्कारों को परिलक्षित करती है।
ऐसे बयान देने से पहले भाजपा नेताओं को आत्म अवलोकन करने की आवश्यकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस के लोग स्वतंत्रता संग्राम को कमजोर करने में लगे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *