CM धामी ने लांच किया गढ़वाली फिल्म ‘यु कनु रिस्ता’ का टीजर, उपन्यास ‘छूट गया पड़ाव’ पर बनी फिल्म

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में गढ़वाली फिल्म ‘यु कनु रिस्ता’ (यह कैसा रिश्ता) का टीजर लांच किया। यह फिल्म आगामी शुक्रवार को देहरादून के सिल्वर सिटी माल में रिलीज हो रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आशा व्यक्त की कि यह फिल्म उत्तराखंड के परिवेश, संस्कृति तथा सांस्कृतिक धरोहर को देश-विदेश में प्रचारित-प्रसारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने फिल्म की सफलता की कामना करते हुए पूरी टीम को बधाई दी।
फिल्म के निर्माता अंकित लक्की कंडियाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के उपन्यास ‘छूट गया पड़ाव’ पर बनी यह फिल्म एक शिक्षिका के असाध्य रोग से पीड़ित अपनी एक छात्रा के उपचार के लिए संघर्ष और सीमा पर बलिदान देने वाले एक बलिदानी के परिवार की कथा पर आधारित है।
उन्होंने कहा कि यह फिल्म नारी सशक्तीकरण और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के साथ ही उत्तराखंड की महान सैन्य परंपरा को दर्शाती है। इस अवसर पर फिल्म के कार्यकारी निर्माता डा बेचैन कंडियाल, निर्देशक गणेश वीरान, अभिनेता राजेश मालगुड़ी, फिल्म कलाकार राजेश नौगांई, दिव्यांशी कुमोला, संजय चमोली, हिमालय विरासत न्यास की अध्यक्ष आश्ना नेगी, फिल्म निर्देशक अशोक चौहान, महेश भट्ट, सुभाष भट्ट, बालकृष्ण चमोली एवं अजय बिष्ट भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *