माफिया अतीक अहमद व उसके भाई की हत्या के बाद उत्‍तराखंंड पुलिस अलर्ट, बॉर्डर पर सघन चेकिंग

शनिवार को प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस अभिरक्षा में तीन हमलावरों ने गालियां बरसाकर हत्या कर दी थी।

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में स्थिति संवेदनशील:
इसके बाद से उत्तर प्रदेश के कई शहरों में स्थिति संवेदनशील बनी हुई है। इसी क्रम में उत्तराखंड में भी पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा गया है, और डीजीपी अशोक कुमार ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की इस घटना का उत्तराखंड में कोई खास असर दिखने की संभावना नहीं है। लेकिन, एहतियात के तौर पर सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को मिश्रित आबादी और संवेदनशील इलाकों में विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।
डीजीपी अशोक कुमार ने समाज के लोगों से भी अपील की है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। प्रयागराज के इस हत्याकांड के बाद रविवार को उत्तराखंड में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
डीजीपी ने सभी कप्तानों से जिम्मेदार लोगों के संपर्क में बने रहने और उनसे लगातार बातचीत करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके साथ ही आगामी त्योहार को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने को कहा गया है। शांति समितियों से समय-समय पर गोष्ठियां करने के निर्देश भी डीजीपी ने पुलिस कप्तानों को दिए हैं।

रायपुर पुलिस ने की शांति व्यवस्था बनाने की अपील:
रायपुर थाना पुलिस ने क्षेत्र में पड़ती मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों भगत सिंह कालोनी, एमडीडीए कालोनी, जैन प्लाट, वाणी विहार तथा अधोइवाला की पीस कमेटी के सदस्यों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया। इस दौरान दौरान उपस्थित व्यक्तियों व पीस कमेटी के सदस्यों से आगामी अलविदा जुमे की नमाज व ईद के पर्व के दौरान सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई।
आगामी पर्व को सौहार्दपूर्ण तरीके से मिलजुलकर मनाने की अपील की गई। थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि वर्तमान में विभिन्न राज्यों में घटित कुछ घटनाओं को लेकर कुछ शरारती तत्वों की ओर से इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रचारित की जा रही भड़काऊ पोस्टों एवं अफवाओं पर ध्यान न देने और स्वयं भी ऐसे प्रकरणों में किसी भी प्रकार की पोस्ट अथवा टिप्पणी करने से बचने की अपील की गई। थाना स्तर पर इस प्रकार के प्रकरण की कोई भी जानकारी होने पर तत्काल पुलिस थाने को सूचित करने को कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *