तो क्‍या हरदा हो गए सीएम धामी के मुरीद? तारीफ में कही ये बात; साथ ही दे डाली सलाह

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उत्तरकाशी प्रवास के दौरान मंडुवे के बीज की बुआई करने की सराहना की। साथ ही उन्होंने सलाह भी दी कि कांग्रेस सरकार के दौरान मंडुवे को प्रोत्साहन देने की जो नीति बनाई गई थी, उसे फिर से लागू किया जाना चाहिए।

शनिवार और रविवार को उत्तरकाशी दौरे पर थे CM Dhami:
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार और रविवार को उत्तरकाशी दौरे पर थे। रविवार सुबह उन्होंने एक खेत में पावर वीडर चलाया और मंडुवे का बीज बोया। उनकी ये तस्वीरें इनटरनेट मीडिया पर खूब प्रचारित हुईं।
इन तस्वीरों पर पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने इंटरनेट मीडिया में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को मंडुवे की बुआई करते देख उन्हें अच्छा लगा।
अब खूब प्रचारित हो रहा मंडुवा:
कांग्रेस सरकार के दौरान मंडुवे के समर्थन मूल्य समेत सारे मोटे अनाज और मिर्च की खेती में बोनस देने की योजना शुरू की गई थी। एक हजार रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाता था। मौजूदा सरकार ने सारी योजनाएं समाप्त कर दी है। मंडुवा अब खूब प्रचारित हो रहा है।

राजनीति में पार्टी से परहेज होता है, योजनाओं से नहीं:
उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह दी कि अभी मंडुवा बोने वाले गायब हो रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस सरकार के समय शुरू की गई योजनाएं फिर से शुरू की जाएं। उन्होंने यह भी लिखा कि राजनीति में पार्टी से परहेज होता है लेकिन योजनाओं से परहेज नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *