एक विवाह ऐसा भी… पहले हुई दोनों की धुनाई, पंचायत में प्रेमी ने प्रेमिका के मांग में भरा सिंदूर

युवक-युवती के बीच प्रेम प्रसंग के चलते मामला पंचायत तक पहुंच गया। मामले को लेकर लंबी चली पंचायत में प्रेमी व प्रेमिका को शादी की इजाजत दे दी गई। प्रेमी युवक ने भरी पंचायत में प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरकर उससे शादी कर ली। पंचायत में शादी को लेकर बाकायदा राजीनामा भी लिखा गया।

लड़की शादी के लिए पहुंची लड़के के घर
वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रेमिका नाबालिग बताई जा रही है। दूसरी ओर लक्सर कोतवाली के एसएसआइ मनोज गैरोला का कहना है कि पुलिस को मामले की कोई जानकारी नहीं है। लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का पड़ोसी गांव में अपनी ही बिरादरी की एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके चलते युवती प्रेमी युवक से शादी की मांग को लेकर उसके घर पहुंच गई।

स्वजन को घटना की जानकारी दी
प्रेमी युवक के स्वजन ने युवती के इस तरह घर आने पर नाराजगी जतायी और उसके प्रेमी तथा एक अन्य युवक के साथ युवती को उसके घर छोड़ने के लिए भेज दिया। प्रेमी युवक जब प्रेमिका के घर पहुंचा तो युवती के स्वजन ने उसे तथा उसके साथी युवक को पकड़कर धुनाई कर डाली और उन्हें बैठा लिया। प्रेमी युवक का साथी किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंचा तथा स्वजन को घटना की जानकारी दी।

पंचायत में प्रेमी ने प्रेमिका के मांग में भरा सिंदूर
इसी बीच युवती के स्वजन ने प्रेमी युवक के घर फोन कर मौके से भाग निकले प्रेमी युवक के साथी को गांव में लाने की मांग की। जिस पर प्रेमी युवक के स्वजन कुछ जिम्मेदार लोगों के साथ युवती के घर पहुंचे। जहां पर दोनों पक्षों के लोगों के बीच पंचायत हुई। पंचायत ने दोनों पक्षों के लोगों की राय जानने के बाद युवक व युवती को शादी की इजाजत दे दी। भरी पंचायत में प्रेमी युवक ने अपनी प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरकर शादी कर ली।

दोनों पक्षों के बीच राजीनामा लिखा गया
इसके बाद युवती ने पंचायत में साफ तौर पर कहा कि अगर उसके पति को किसी ने कोई नुकसान पहुंचाया तो वह उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। पंचायत में दोनों पक्षों के बीच बकायादा राजीनामा लिखा गया। इसके बाद युवती प्रेमी युवक के साथ पंचायत से ही ससुराल के लिए विदा हो गई। वहीं, दूसरी और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस युवती की पंचायत में शादी कराई गई है, वह नाबालिग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *