पूर्व सीएम हरीश रावत ने CM धामी को अचानक लगाया फोन, पुष्कर धामी ने इस काम की भर दी हामी

रेसकोर्स स्थित पुलिस ग्राउंड में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के हेलीकाप्टर को उतारने की कांग्रेस को अनुमति दी गई है। पहले अनुमति नहीं देने पर कांग्रेसियों ने सुभाष रोड स्थित पुलिस मुख्यालय में जमकर हंगामा काटा। विरोध में प्रदेश पुलिस महानिदेशक कार्यालय के बाहर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में कांग्रेसी धरने पर बैठे। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की एसएसपी देहरादून अजय सिंह के साथ बहसबाजी भी हुई। जब पुलिस के आलाधिकारी नहीं माने तो देर शाम को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दूरभाष पर संपर्क किया। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने हरीश रावत, यशपाल आर्य एवं करन माहरा से भी फोन पर बात की।
कांग्रेसी के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने हेलीकाप्टर उताने की अनुमति दी है। रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल के मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उधर, अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने बताया कि साढ़े छह बजे कांग्रेस के पदाधिकारियों का फोन आया था।

उस समय वह पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर रहे थे। वीसी के कुछ समय बाद ही कुछ लोग पुलिस मुख्यालय पहुंच गए। इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट से वार्ता की गई तो उन्होंने कहा कि हेली लेंडिंग के लिए उनके पास पत्र साढ़े चार बजे आया था। वार्ता के बाद हेलीकाप्टर लेंडिंग की अनुमति दी गई। पुलिस लाइन में अपरिहार्य कारणों के चलते ही हेलीकाप्टर लेंडिंग की अनुमति दी जाती है, क्योंकि वहां पर ट्रेनिंग के साथ-साथ अन्य गतिविधियां चलती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *