UCC Draft पर चर्चा के लिए दिल्ली पहुंचे CM Dhami, ऊर्जा मंत्री समेत बड़े नेताओं से होगी मुलाकात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को दिल्ली पहुंच गए। वह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह समेत अन्य मंत्रियों और भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। राज्य में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन के संबंध में उनका उद्यमियों के साथ बैठक का कार्यक्रम भी है।
समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए गठित समिति के सदस्य भी मुख्यमंत्री से मिल सकते हैं, क्योंकि ड्राफ्ट निर्माण की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। मुख्यमंत्री धामी शुक्रवार को दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए और सीधे उत्तराखंड सदन पहुंचे।

इस माह दिल्ली का यह दूसरा दौरा
मुख्यमंत्री का इस माह दिल्ली का यह दूसरा दौरा है। अगस्त माह की शुरुआत में उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी। समझा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में रिक्त चल रहे चार मंत्री पदों को भरने के साथ ही विभिन्न निगमों, प्राधिकरणों व आयोगों में मंत्री पद के समकक्ष दिए जाने वाले दायित्वों के वितरण के संबंध में वह पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ विमर्श कर सकते हैं।
केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के दौरान वह वर्षा के कारण राज्य में उत्पन्न आपदा की स्थिति और अब तक हुई क्षति के बारे में जानकारी देने के साथ ही राज्य को मदद का आग्रह कर सकते हैं। यही नहीं, राज्य में दिसंबर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन है, जिसके लिए सरकार तैयारियां प्रारंभ कर चुकी है।
सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों होने की संभावना है। इस परिदृश्य के बीच दिल्ली प्रवास में मुख्यमंत्री राज्य में निवेश के दृष्टिगत उद्यमियों से वार्ता कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *